राज्य सरकार जांच करने की जगह सतनामी समाज के बेकसूरों पर कार्रवाई कर रही है :- देवेंद्र यादव सरकार की कानून व्यवस्था फैल, समाज के साथ हो न्याय

0

भिलाई. बलौदा बाजार में सतनामी समाज के धऱने के बाद हुए उपद्रव और हिंसा की घटना की घटना को भिलाई विधायक देवेन्द्र यादव ने गलत बताया है। उन्होंने राज्य सरकार से मांग की है वो इस घटना में बेकसूर समाज के लोगों पर कार्रवाई की जा रही है वो गलत है। पुलिस प्रशासन को चाहिए जिन्होंने हिंसक घटना को अंजाम दिया है, उन पर कार्रवाई की जाए।
देवेंद्र यादव ने कहा कि बलौदा बाजार जिले में स्थित गुफा में लगे धार्मिक चिन्ह जैतखाम को क्षतिग्रस्त करने के मामले में सतनामी समाज धरने पर बैठा था। इस दौरान रायगढ़ जाते समय वो भी एक घंटे के लिए वहां गए थे। उन्होंने समाज के दौरान वहां धरना का समर्थन किया। उनके वहां से निकलने के कुछ समय बाद पता चला कि वहां भीड़ ने हिंसक रूप ले लिया है।
विधायक देवेंद्र यादव का कहना है कि वहां कानून व्यवस्था बनाने की जिम्मेदारी प्रशासन की थी और प्रशासन अगर इसमें फेल है तो सरकार को उन प्रशासनिक चूक में शामिल अधिकारियों पर कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा जो हिंसक घटना हुई है वो पूरी तरह से गलत है। वो इसके विरोध में है, लेकिन इस घटना की आड़ में जो बेकसूर लोगों पर कार्रवाई की जा रही है वो भी गलत है। इसलिए उन्होंने राज्य सरकार से मांग की है कि इसमें बेकसूरों पर कार्रवाई ना की जाए।
शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा था धरना प्रदर्शन
विधायक देवेंद्र ने बताया कि समाज के लोगों का उनके पास फोन आया था। वो रायगढ़ जाते समय कल वहां पहुंचे थे। वो खुद धरने में शामिल हुए थे। धरना शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा था औऱ् जब रायगढ़ पहुंचे तब उन्हें पता चला कि वहां हिंसा हो चुकी है। ये कार्य कुछ उपद्रवी लोगों के द्वारा किया गया है। उन्होंने सवाल उठाया कि जो लोग हिंसा में शामिल नहीं थे, निर्दोष हैं तो फिर उन पर कार्रवाई की जा रही है। उन्हें जेल में क्यों डाला जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *