दुर्ग जिला हाई अलर्ट पर, साइंस कालेज के 14 प्रोफेसर, सीआईएसएफ के 11 जवान सहित 8 सौ लोग कोरोना संक्रमित

0

भिलाई नगर, 13 जनवरी। दुर्ग जिले की संक्रमण दर 21 फीसदी हो गई है। कल रात मिली रिपोर्ट में दुर्ग साइंस कॉलेज के 14 प्रोफेसर, 11 जवान समेत फिर से जिले में 800 नए कोरोना संक्रमित सामने आए हैं। संक्रमितों में साइंस कॉलेज से 14 प्राध्यापक, सहायक प्राध्यापक, बेथनी कॉलेज ऑफ नर्सिंग की 5 छात्राएं, सीएचसी पाटन का एक डॉक्टर और सीआईएसएफ के 11 जवान प्रमुखतः शामिल हैं। कल साइंस कॉलेज दुर्ग का आधे से अधिक स्टॉफ कोरोना संक्रमित हो गया। किए गए टेस्ट के बाद यहां 14 प्राध्यापक, सहायक प्राध्यापक और अन्य स्टाफ सहित करीब 20 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इसी तरह सीआईएसएफ तीसरी बटालियन एवं सीआईएसएफ आरटीसी से 11 जवान संक्रमित मिले हैं। बेथनी कॉलेज ऑफ नर्सिंग में भी 5 छात्राओं के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। चौहान ग्रीन वैली के एक फ्लैट से चार लोग, एलआईजी कॉलोनी वैशाली नगर से एक ही परिवार के चार सदस्य, सेक्टर 7 सड़क 32 से एक ही परिवार के तीन सदस्य, विवेकानंद कॉलोनी सड़क नौ से एक ही परिवार के 4 सदस्य, गुरु नानक नगर दुर्ग से 5 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है। इसी तरह प्रगति नगर रिसाली से एक ही परिवार के तीन सदस्य, गणपति विहार कॉलोनी दुर्ग से एक ही परिवार के तीन सदस्य संक्रमित पाए गए हैं।
सीएमएचओ दुर्ग डॉ. गंभीर सिंह ठाकुर ने बताया कि दुर्ग जिला हाई अलर्ट हो चुका है। यहां कोविड-19 महामारी का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। संक्रमण के मामले में रायपुर के बाद दूसरा स्थान दुर्ग जिले का ही है।
विदित हो कि कल अलग-अलग जांच केंद्रों से कुल 3 हजार 774 सैंपल एकत्रित किए गए जिसमें 800 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 24 घंटे में अचानक 800 नए केस आने के बाद जिले में कुल एक्टिव संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 3 हजार 114 पहुंच गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed