पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को 33 रन से हराया, सेमीफाइनल में बना सकती है जगह ,जानिए कैसे,,

0



: टी20 वर्ल्ड कप के 36वें मुकाबले में पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को 33 रन से हरा दिया है। सिडनी में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका के सामने 186 रन का लक्ष्य रखा था। हालांकि, बारिश की वजह से दक्षिण अफ्रीका के सामने 14 ओवर में 142 रन का लक्ष्य रखा गया। हालांकि, अफ्रीकी टीम 14 ओवर में नौ विकेट खोकर 108 रन ही बना पाई और यह मैच 33 रन से हार गई। इस टूर्नामेंट में यह दक्षिण अफ्रीका की पहली हार है। इस जीत के साथ टीम अभी भी सेमीफाइनल की दौड़ में बनी हुई है।

मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 185 रन बनाए। सबसे ज्यादा रन शादाब खान के बल्ले से आए, उन्होंने 22 बॉल में 52 रन की पारी खेली। इस दौरान शादाब ने 4 छक्के और 3 चौके जड़े। वहीं, इफ्तिखार अहमद ने 35 बॉल पर 51 रन बना दिए। साउथ अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा 4 विकेट एनरिक नोर्त्या ने लिए। जवाब में साउथ अफ्रीका ने 9 ओवर में 4 विकेट खोकर 69 रन बना लिए थे, तभी बारिश के कारण मैच रुका और डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार 14 ओवर में 142 रन का टारगेट मिला और अफ्रीका ने 9 विकेट पर 108 रन बनाए।


सेमीफाइनल में बना सकती है जगह…

पाकिस्तान का अगला मुकाबला 6 नवंबर को बांग्लादेश से है। पाकिस्तान की टीम यह मैच भी जीत लेती है तो उसके 6 पॉइंट्स हो जाएंगे। यह तो रही बात उस जीत की जो पाकिस्तान को अब भी चाहिए। अब उस चमत्कार की बात कर लेते हैं, जो अगर नहीं हुआ तो पाकिस्तान टीम अंतिम चार में नहीं पहुंच सकती। यह चमत्कार दो में से किसी एक मैच में भी हुआ तो बाबर आजम की टीम सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी।
ये दो मैच साउथ अफ्रीका V/S नीदरलैंड और भारत V/S जिम्बाब्वे हैं। अगर साउथ अफ्रीका या भारत में से एक भी टीम अपना आखिरी मैच हारती है तो बांग्लादेश पर विजय हासील करने की स्थिति में पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुच जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed